Latest News

कॉमर्स के रिजल्ट में डी.ए.वी. कालेज की किस स्टूडैंट ने कराई बल्ले-बल्ले, पढ़िए

By JNN/Jalandhar

Published on 11 Jul, 2018 02:40 PM.

जालंधर : डी.ए.वी. कालेज के स्टूडैंट्स ने बी.कॉम. सैमेस्टर-6 के यूनिवर्सिटी रिजल्ट्स में बल्ले-बल्ले करा दी। कालेज की भावी स्टूडैंट आशना सोनिक नें जहां 5वां स्थान हासिल किया, वहीं 4 और स्टूडैंट्स ने मैरिट में जगह बनाई। खास यह कि पास प्रतिशत 68 प्रतिशत की तुलना में कालेज का 1०० प्रतिशत रहा। कालेज के लगभग 2०० स्टूडैंट्स ने फस्र्ट डिवीजन प्राप्त की। सबसे होनहार छात्रा 'आशना सोनिक’ ने 2150 में से 1665 अंक हासिल किए और श्रेय अपने कालेज प्रबंधन व पापा एडवोकेट अशोक सोनिक को दिया।

आशना ने कहा इस बार शुरू से ही प्रतिबद्ध थी कि उसे यूनिवर्सिटी में मैरिट स्थान प्राप्त करना है, जिसके लिए शुरू से खèूब जमकर मेहनत की और अपने मुकाम को हासिल किया, अपने टीचर्स और परिवार का धन्यवाद देते हुए आशना ने कहा कि, क्लास रूम लर्निंग, सैल्फ स्टडी और परिवार के समर्थन से ही उसे यह सफलता प्राप्त हुई।

कालेज की ही दामिनी ने 2150 में से 1579 अंक लेकर यूनिवर्सिटी की मैरिट में स्थान प्राप्त किया। दामिनी ने कहा सफलता के लिए कंसंट्रेशन, मेहनत, टीचर्स और परिवार की सलाह और प्रतिबद्धता की जरूरत होती है। वह अपनी इस सफलता के लिए अपने टीचर्स का अपने परिवार, कंस्ट्रेशन, कड़ी मेहनत और रैगुलर स्टडी को देती हैं। दामिनी अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रिसर्च फील्ड में जाना चाहती हैं और उसके बाद प्रोफैसर बनना चाहती हैं।

सुपर सेकड़ी ने 2150 में से 1575 अंक लेकर यूनिविर्सटी मैरिट सूची में अपना नाम दर्ज करवाया तथा अपनी सफतलता का राज कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प, समर्पण और विश्वास को बताया। टीचर्स और परिवार के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद करते हुए सुपर ने कहा कि वह आगे चलकर कालेज में प्रोफैसर बनना चाहती है।

हिमानी टंडन ने 215० में से 1575 अंक लेकर यूनिवर्सिटी की मैरिट में प्राप्त किया। हिमानी ने अपनी इस उपलिब्ध पर कहा कि टीचर्स के मार्गदर्शन, माता-पिता की मदद और अपनी मेहनत से उसे यह मुकाम हासिल हुआ तथा मैं आगे कॉर्पोरेट जगत में जाकर अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहती हूं।

नवदीप कौर ने 1574 अंक लेकर यूनिवर्सिटी में मैरिट में स्थान हासिल किया। प्रिंसीपल डा. एस.के. अरोड़ा ने इस शानदार उपलब्धि के लिए छात्र-छात्रों और विभाग के मुखी और वाइस प्रिंसीपल प्रो. वी.के. सरीन, रजिस्ट्रार प्रो. अरु ण मेहरा, प्रो. अशोक कपूर, प्रो. मनीष खन्ना, प्रो. राम कुमार, प्रो. नवीन सूद और विभाग के बाकि सभी सदस्यों को बधाई दी।

352 Views

Reader Reviews

Please take a moment to review your experience with us. Your feedback not only help us, it helps other potential readers.


Before you post a review, please login first. Login
Related News
ताज़ा खबर
e-Paper